Monday 2 December 2013

घर-घर जाकर कर रहे हैं मतदाताओं को जागरुक

नई दिल्ली। चुनावी मैदान में कूदे उम्मीदवार मतदाताओं को अपने हक में मतदान करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कोई उन्हें विकास कराने की बात कह रहा तो कोईं मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने की बात कह रहा है।
वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तरह से मेहनत की है। उसने भी अपनी तरफ से वह सारी तैयारी कर रखी हैं जो मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान केंद्र पर जाने के लिए प्रेरित कर रही हैं। मतदाताओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो उसके लिए भी चुनाव आयोग ने अपनी ओर से मतदाताओं को मतदाता पर्ची घर-घर भेज दी है।
इसी अभियान में नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के पदाधिकारी व सदस्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं वह घर-घर जाकर लोगों को बता रहे हैं कि मतदान नहीं करने से क्या नुकसान है और मतदान करने से उनका व उनके क्षेत्र आदि को क्या फायदा होगा। संस्था के अध्यक्ष साबिर हुसैन ने बुलंद मस्जिद, शास्त्री पार्क (गांधीनगर विधानसभा-61) में अपने पदाधिकारी व सदस्यों के साथ लोगों को जागरुक किया। साबिर हुसैन लोगों को मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए कहा व लोगों को मतदान के फायदे नुकसान से अवगत कराया।
श्री साबिर ने बताया कि जो लोग मतदान नहीं करते वह लोग अपने आपको होशियार समझते हैं वह होशियार नहीं बेववूफ हैं क्योंकि उनकी भागीदारी नहीं होने से ही सही लोग चुनकर नहीं आ पाते। श्री हुसैन ने लोगों से अपील की कि वह मतदान करने जरूर जाएं। सही लोगों का चुनाव करें व अपने क्षेत्र के विकास में भागीदार बनें।
इस अवसर पर डॉ. आर अंसारी, अंजार, मो. रियाज़, मो. यामीन, मो. सज्जाद, मो. मुन्ना अंसारी, गुलजार अख्तर, मो. सेहराज, नईम, विनोद, संजय, अब्दुल रज्जाक, आजाद, शकीला, शान बाबू, रजी अहमद आदि पदाधिकारी, सदस्य व आम जनता शामिल थी।

No comments:

Post a Comment

DONATION

Ansar Sound Box

Contact Form

Name

Email *

Message *