Sunday 15 November 2015

नई पीढ़ी-नई सोच संस्था की बैठक आयोजित

नई दिल्ली। नई पीढ़ी-नई सोच संस्था की एक बैठक केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन ने की। इस बैठक में संस्था के पदाधिकारी व सदस्य शामिल थे। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई जैसे सफाई व्यवस्था का दुरुस्त न होना, डिस्पेंसरी की मिट्टी को सामने पार्क में डलवाने की कोशिश करना आदि।
बैठक की शुरुआत मो. रियाज ने अध्यक्ष की अनुमति से शुरू की व सभी मुद्दों को चर्चा के लिए रखा।
इसमें सबसे बड़ी समस्या व मुद्दा सफाई का रहा जिस पर संस्था के सयुक्त सचिव नासिर सुल्तान  ने कहा कि बुलंद मस्जिद कॉलोनी में सफाई व्यवस्था काफी दिन से खराब है। यदि इसे जल्द दुरुस्त नहीं कराया गया तो यहां कई जानलेवा बीमारियां जन्म ले सकती हैं। इसी मुद्दे पर संस्था के ब्लॉक अध्यक्ष मो. यामीन ने कहा कि अध्यक्ष जी निगम पार्षद को पत्र लिखें कि कॉलोनी में नियमित सफाईं करवाएं। यदि निगम पार्षद सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं करवाती हैं तो लोगों से अपील करेंगे की कॉलोनी का सारा कूड़ा उनके ऑफिस पर डालें।
कुरबान ने कहा कि कॉलोनी में पानी कनेक्शन लेने के लिए काफी लोगों ने कैंप में फाइल जमा करवाई थी पर अभी तक काफी लोगों को पानी के कनेक्शन नहीं मिल पाए हैं। अध्यक्ष जी इसके लिए पत्र आदि लिखें ताकि लोगों को जल्द पानी के कनेक्शन मिल जाएं और लोगों को हो रही परेशानी कम हो सके।
संस्था के मुख्य कार्यकारिणी के सदस्य सदरे आलम ने बताया कि डिस्पेंसरी के बेसमेंट में से जो मिट्टी निकल रही है और निकलेगी उसे बाहर न फेंका जाए बल्कि उसे जनहित के लिए प्रयोग किया जाए तथा इस मिट्टी को डिस्पेंसरी के पास खाली पड़े पार्क में जो गड्ढे हैं उसे भरने के लिए उसमें डाल दी जाए क्योंकि यह मिट्टी पथरीली है और यह यहां के लिए ठीक है। अध्यक्ष जी इसके लिए पत्र लिखें।
बैठक में कई लोगों ने अपने-अपने विचार रखे और बैठक के अंत में संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि हम सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए निगम पार्षद को एक पत्र कई बार लिख चुके हैं और फिर लिखेंगे और उन्हें जल्द से जल्द सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए कहेंगे। डिस्पेंसरी के बेसमेंट में से जो मिट्टी निकल रही है उसके लिए पत्र लिखेंगे ताकि डिस्पेंसरी के बेसमेंट में से जो मिट्टी निकल रही है और निकलेगी उसे बाहर न फेंका जाए बल्कि उसे जनहित के लिए प्रयोग किया जाए तथा इस मिट्टी को डिस्पेंसरी के पास खाली पड़े पार्क में जो गड्ढे हैं उसे भरने के लिए उसमें डाल दी जाए क्योंकि यह मिट्टी पथरीली है और यह यहां के लिए ठीक है। है। इस पार्क के पास ही कब्रिस्तान है और स्कूल भी तथा कभी-कभी षादी-विवाह, सांस्कृतिक प्रोग्राम भी इस पार्क में होते हैं। इसलिए इस पार्क का प्रयोग अधिक होता है और डिस्पेंसरी बनने के बाद इस पार्क का प्रयोग और अधिक बढ़ जाएगा इसलिए जो भी मिट्टी डिस्पेंसरी से निकले उसे यहीं पर डाल दिया जाए।
इस बैठक में मो. रियाज, डॉ. आर. अंसारी, अब्दुल रज्जाक, पुरकान, अंजार, गुलजार, आजाद, यामीन, कुरबान आदि पदाधिकारी व सदस्य आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

DONATION

Ansar Sound Box

Contact Form

Name

Email *

Message *