Tuesday 1 December 2015

एड्स दिवस पर जागरूकता कैम्प का आयोजन किया

नईं दिल्ली। नईं पीढ़ी-नईं सोच(पंजी) संस्था ने एड्स दिवस पर जागरुकता अभियान कार्यंक्रम का आयोजन किया। यह कैम्प कोषाध्यक्ष डॉ. आर. अंसारी की जनता क्लीनिक में लगाया गया। इस कैम्प में एड्स से बचाव के लिए प्रोरित किया गया जिसमें सभी ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यंक्रम की अध्यक्षता संस्था के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन द्वारा की गईं उन्होंने कार्यंक्रम में अपने विचार व्यत्त करते हुए कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक कर एड्स के प्रति फैलने वाली भ्रांति को कम करना है। उन्होंने कहा कि लोग इस बीमारी को छुआछुत जैसी बीमारी मानते हैं परंतु जानकारी न होने की वजह से लोग एड्स पीड़ित से दूर-दूर रहने लगते हैं। इस कारण एड्स पीड़ित अपने को असहज सा महसूस करने लग जाते हैं और मौत को गले लगा लेते हैं। डॉ. आर. अंसारी ने कहा कि यदि हम जागरुक हैं तो एड्स की संभावना कम होती है।
एड्स-मौजूदा समय में एड्स तेजी से फैल रहा है। इसके सबसे ज्यादा युवा शिकार हो रहे हैं। युवा अपने दोस्तों की गलत संगत को ग्रहण करते हैं और जब वह ज्यादा बीमार हो जाते हैं तो फिर डाक्टरों व अस्पताल के चक्कर लगाते हैं। जब उनकी जांच आदि होती है तो पता चलता है कि वह एड्स (एचआईंवी पॉजिटिव) से ग्रस्त हैं। लोग अभी भी एड्स की जांच कराने से घबराते हैं। वह सोचते हैं कि यदि मुझे एड्स हुआ तो मुझे समाज किस नजर से देखेगा।
डॉ. अंसारी ने कहा कि युवा आगे आकर एड्स की सही जानकारी हासिल करें व इससे होने वाले नुकसान से अपने आपको बचाएं व दूसरों को भी बचाने की कोशिश करें। संस्था के उपाध्यक्ष श्री मो. रियाज ने सभी को कैम्प में आने, दूसरों को अपने साथ लेने व समय देने के लिए धन्यवाद दिया तथा कैम्प में सहयोग देने वाले श्री अब्दुल खालिक, श्री जुबैर आजम, हाजी जाबिर हुसैन, मो. शुएब, मो. उमर, मो. यामीन, कल्लू भाईं, मो. सालिम व संस्था के पदाधिकारी-सदस्यों व अन्य जनों को धन्यवाद कहा।

No comments:

Post a Comment

DONATION

Ansar Sound Box

Contact Form

Name

Email *

Message *