Saturday 16 February 2019

शहीदों की याद में बुलंद मस्जिद कालोनी में निकला कैंडल मार्च

पाकिस्तान की यह हरकत सोये हुए शेर को जगाने जैसीः हनीफ प्रधान
नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क वार्ड के बुलंद मस्जिद कालोनी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कैंडल मार्च निकालते हुए श्रद्धांजलि दी गई। इस कैंडल मार्च की अगुवाई कालोनी के वरिष्ठ सामाजसेवी हनीफ प्रधान ने की इनका साथ दिया नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के ब्लाॅक सचिव इजहार सलमानी, हसीन, समाजसेवी मन्नान, मो. हारून आदि ने।
यह कैंडल मार्च फातमा चैक से शुरू हुआ जो पूरी कालोनी में होते हुए शास्त्री पार्कलाल बत्ती चैक पर कैंडल लगाकर खत्म किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ सामाजसेवी हनीफ प्रधान ने कहा कि हमारे वीर जवानों की शहादत से पूरा भारत बहुत दुखी है लेकिन पाकिस्तान की यह हरकत सोये हुए शेर को जगाने जैसी है। पूरा भारत एकजुट है और अपने वीर सपूतों की शहादत का माकूल जवाब अवश्य देगा। हम सरकार से और अपनी सशक्त सेना जिस पर हमें पूरा भरोसा है, ठोस कार्रवाईं की आशा करते हैं और अपने शहीद भाइयों के प्रति अश्रुपूर्ति श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।
संस्था के ब्लाॅक सचिव इजहार सलमानी ने कहा पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। पाकिस्तान को दुनिया के नक्शे से गायब कर देना चाहिए।
समाजसेवी मन्नान ने कहा कि शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब शहीदों की शहादत का बदला हम ब्याज सहित ले। आज तिरंगा भी कह रहा है कि मैं फहराया कम शहीदों पर लपेटा ज्यादा जा रहा हूं। इसलिए अब आर-पार की लड़ाईं लड़ी जानी चाहिए।
समाजसेवी मो. हारून ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों के वाहन पर आत्मघाती विस्फोट करके पाकिस्तान के गुर्गो ने भारत के 44 जवानों को शहीद कर दिया। यह पहला अवसर नहीं है जब विश्व ने पाकिस्तान में बैठे हुए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद की करतूतों की भत्र्सना न की हो। इसका सरकार व सेना जरूर जवाब देगी। इस मौके पर श्रद्धांजलि देने वालों में जुबैर आजम, मो. सईद, औवेस, सदरे आलम गुड्डू, फुरकान, आजाद आदि के साथ आम जनता उपस्थित थे।















No comments:

Post a Comment

DONATION

Ansar Sound Box

Contact Form

Name

Email *

Message *