Wednesday 17 June 2015

नए शिक्षकों को भी परीक्षा देने का मौका मिले : साबिर हुसैन

नई दिल्ली। नई पीढ़ी-नई सोच संस्था हर तरह से समाज के लिए कार्य करने के लिए आगे रहती है। चाहे किसी भी तरह कार्य हो। जैसे स्वास्थ्य कैंप लगवाना, लोगों के खाता खुलवाना, पहचान पत्र बनवाना, आधार कार्ड बनवाना आदि। इसी कड़ी में संस्था ने एक अध्याय और जोड़ा है।
संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन ने दिल्ली सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा गेस्ट टीचरों को नियमित करने के कदम का स्वागत किया है और सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा मांगे गए सुझाव व शिकायत पर संस्था की ओर से कुछ सुझाव रखे हैं।
उन्होंने कहा कि मैं और मेरी संस्था शिक्षा विभाग व दिल्ली सरकार द्वारा गेस्ट टीचरों को स्थायी करने के सर्पुलर का स्वागत करते हैं व उन्हें बधाई देते हैं कि लंबे समय से कार्य कर रहे गेस्ट टीचरों को नियमित किया जाएगा। साबिर हुसैन ने अपनी राय रखते हुए पत्र में कहा कि इस सर्पुलर में नए शिक्षकों को कोई स्थान नहीं दिया गया है जो कि गलत है। क्योंकि जो नए शिक्षक हैं वह कहां जाएंगे। जिन लोगों की अक्तूबर से दिसम्बर 2014 के बीच वेरिफिकेशन हुई थी लेकिन उन्हें यह कहकर नियुक्ति नहीं दी गई कि पिछले साल कार्य करने वाले टीचरों को पहले रखा जाएगा जिन्होंने कैट में केस जीता है।
उन्होंने कहा कि नए शिक्षकों का फार्म आदि भरवाएं और उन्हें भी परीक्षा आदि देने का मौका दें, चाहे उन्हें बाद में नियुक्ति दें क्योंकि 2014 में कई लोगों की वेरिफिकेशन हुई है और शिक्षा विभाग में टीचरों के कई सारे पद खाली हैं।
उन्होंने पत्र के आखिर में कहा कि शिक्षा विभाग में कई सारे टीचर फर्जी तरीके से कार्य कर रहे उनकी जांच हो और उन पर कार्यवाही हो क्योंकि ऐसे ही शिक्षक सरकार व शिक्षा विभाग के सर्पुलर का विरोध कर रहे हैं। उन्हें पता है कि अगर हमने परीक्षा दी तो हम फेल हो जाएंगे, यदि हम पास हो भी गए तो सत्यापन में फेल हो जाएंगे।
साबिर हुसैन ने सरकार व शिक्षा विभाग से आखा की है कि वह नए शिक्षकों को परीक्षा देने का मौका देगी ताकि भविष्य की परेशानी से निपटा जा सके।

No comments:

Post a Comment

DONATION

Ansar Sound Box

Contact Form

Name

Email *

Message *